Uttarakhand News: महेंद्र भट्ट की भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ बैठक के बाद, प्रदेश अध्यक्ष बदलने की अफवाह तेज

    Dehradun, Uttarakhand News Bureau: महेंद्र भट्ट की भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ बैठक के बाद, प्रदेश अध्यक्ष बदलने की अफवाह ने जोर पकड़ लिया। हालांकि, भट्ट का कहना है कि यह केवल एक शिष्टाचार भेंट थी और उन्होंने बैठक के लिए पहले से समय निर्धारित किया था।

    Mahendra Bhatt during a press conference

    गुरुवार को प्रदेश के राजनीतिक गलियारों में और सोशल मीडिया पर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष में अचानक बदलाव को लेकर व्यापक कयास लगाए जा रहे थे। इससे भाजपा के कई पदाधिकारी भी हैरान नजर आए। भाजपा के पूर्व विधायक महेंद्र भट्ट और जेपी नड्डा के बीच बुधवार को दिल्ली में हुई बैठक से प्रदेश संगठन में नेतृत्व परिवर्तन की संभावना भी नजर आई। हालांकि भट्ट ने इसे शिष्टाचार भेंट बताया।

    फिलहाल वरिष्ठ और अनुभवी नेता मदन कौशिक प्रदेश भाजपा के प्रभारी हैं। कौशिक एक विधायक के रूप में हरिद्वार में पार्टी का प्रतिनिधित्व करते हैं। विधानसभा चुनाव के बाद से कौशिक को संगठन के नेता के रूप में गढ़वाल मंडल के ब्राह्मण नेता के रूप में बदलने पर बहस तेज हो गई है। 

    कुछ समय के लिए ये बातचीत रुकी हुई थी, लेकिन अचानक से नए प्रदेश अध्यक्ष के चुनाव की चर्चा जोर पकड़ गई है। इस अफवाह ने पार्टी के कई शीर्ष नेताओं और पदाधिकारियों को स्तब्ध कर दिया है। उनके अनुसार, संगठनात्मक स्तर पर संगठन के नेतृत्व को बदलने पर कोई प्रगति नहीं हुई है। वह प्रदेश अध्यक्ष के परिवर्तन के स्रोत के बारे में उत्सुक हैं।

    प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने कहा कि इस संबंध में पूछे जाने पर उन्हें संगठन के नेतृत्व में बदलाव की किसी भी संभावना से अनजान थे। पार्टी के एक अन्य शीर्ष अधिकारी ने भी इसे अफवाह बताया।

    बद्रीनाथ के विधायक महेंद्र भट्ट के बुधवार को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मिलने के बाद माना जा रहा है कि इन बातचीत में तेजी आई है. हालांकि, भट्ट का कहना है कि यह केवल एक शिष्टाचार भेंट थी और उन्होंने बैठक के लिए पहले से समय निर्धारित किया था।

    हालांकि, उन्होंने निस्संदेह निजी काम के जरिए राष्ट्रीय संगठन के महासचिव बीएल संतोष से मुलाकात की। हालांकि गुरुवार को भाजपा की राजनीति राजनीतिक गलियारों में सुबह से देर शाम तक विवादों में रही। 

    ऐसी अफवाहें थीं कि राज्य मंत्रिमंडल को जल्द ही बढ़ाया जा सकता है और कौशिक को व्यवसाय के बजाय सरकार में एक पद दिया जा सकता है। हालांकि शाम के अंत तक पार्टी पदाधिकारियों ने इन अफवाहों को महज अफवाह बताकर खारिज कर दिया था.

    प्रातिक्रिया दे

    Uttarakhand News : अल्मोड़ा प्रवास के दूसरे दिन मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र ने किए गोल्ज्यू देवता के दर्शन, राज्य की खुशहाली का मांगा वरदान

    मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र ने किए गोल्ज्यू देवता के दर्शन
    मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र ने किए गोल्ज्यू देवता के दर्शन

      अल्मोड़ा प्रवास के दूसरे दिन आज मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने गोल्ज्यू देवता के दर्शन किए। वह सुबह चितई गोल्ज्यू देवता के मंदिर पहुंचे और पूजा अर्चना कर राज्य की खुशहाली की कामना की।

    बता दें कि इसके बाद मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत 28 व 29 जनवरी को दो दिवसीय दौरे पर पौड़ी जनपद पहुंचेंगे। जिला प्रशासन से मिली जानकारी के अनुसार सीएम 28 जनवरी गुरुवार दोपहर एक बजे चौखुटिया हवाई पट्टी से एनआईटी हेलीपैड श्रीनगर पहुंचेंगे।

    आज अपने अल्मोड़ा जिला प्रवास के दूसरे दिन न्याय के देवता “गोल्ज्यू महाराज” के मंदिर में पूजा अर्चना कर प्रदेश की खुशहाली की मंगल कामना की।

    मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत करेंगे नवनिर्मित संयुक्त चिकित्सालय का लोकार्पण

    यहां वह 52 बेड के नवनिर्मित संयुक्त चिकित्सालय का लोकार्पण करने के साथ ही प्रसिद्ध चित्रकार मौलाराम की मूर्ति का अनावरण भी करेंगे। इसके बाद सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत एनआईटी हैलीपैड से पौड़ी रवाना हो जाएंगे।

    साढ़े पांच बजे कंडोलिया मंदिर में पूजा-अर्चना कर सीएम कंडोलिया पार्क जनता को समर्पित करेंगे।  शुक्रवार को वह संस्कृति भवन प्रेक्षागृह में सुबह करीब 10 बजे भाजपा कार्यकर्ताओं की बैठक लेंगे। इसके बाद टेका रोड पौड़ी में चेरी ब्लॉसम के पौधरोपण कार्यक्रम में शिरकत करेंगे।

     

    सरकार के कार्यों को जनता तक पहुंचाएं कार्यकर्ता : त्रिवेंद्र

    मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने अल्मोड़ा में आह्वान किया कि कार्यकर्ता सरकार द्वारा जनहित में किए गए कार्यों को जनता तक पहुंचाएं। सरकार गांव-गांव तक सड़कों का जाल बिछा रही है। भ्रष्टाचार मुक्त प्रदेश बनाने के लिए काम किया जा रहा है। 

    सर्किट हाउस में भाजपा कार्यकर्ताओं की बैठक में सीएम ने कहा कि शिक्षा, स्वास्थ्य, पेयजल, बिजली समेत जनता को सभी मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए सरकार तेजी से कार्य कर रही है। सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ जनता को मिल रहा है।

    कार्यकर्ता सरकार की उपलब्धियों को जनता तक पहुंचाएं। साथ ही जरूरतमंदों को सरकार की योजनाओं का लाभ दिलाने के लिए कार्य करें। उन्होंने कहा कि कार्यकर्ता 2022 के विधानसभा चुनाव की तैयारी में भी जुट जाएं।

    Source

    प्रातिक्रिया दे