वनिता रावत: खेल प्रोत्साहन संगठन में महिला विंग की राष्ट्रीय सलाहकार नियुक्त

Vnitaa Rawat Uttarakhand


हरिद्वार (उत्तराखंड): एनएलपी प्रैक्टिशनर, लाइफ कोच और कंटेंट क्रिएटर वनिता रावत (Vanitaa Rawat) को भारत के खेल प्रोत्साहन संगठन की महिला विंग की राष्ट्रीय सलाहकार नियुक्त किया गया है।

वनिता की नियुक्ति की घोषणा 3 अक्टूबर को हरिद्वार में संगठन की चौथी वार्षिक आम बैठक के दौरान की गई थी।

जिम्मेदारी स्वीकार करते हुए, वनिता ने खेलों में महिलाओं के महत्वपूर्ण योगदान के बारे में बात की और हाल के वर्षों में ओलंपिक और अन्य वैश्विक खेल आयोजनों में भारतीय खिलाड़ियों द्वारा हासिल की गई सफलता का उल्लेख किया।

वनिता ने कहा, “यह समय है कि महिलाएं खेलों में अपना प्रतिनिधित्व बढ़ाएं और बदलाव की मशाल बनें। खेल एक बेहतरीन करियर विकल्प हो सकता है। आगे का रास्ता देश में खेल संस्कृति को बढ़ावा देना और खिलाड़ियों, खासकर महिलाओं को प्रोत्साहित करना है।” खेलों को बढ़ावा देने के लिए प्रतिष्ठित हस्तियों के साथ काम करने की उम्मीद है।

चौथी एजीएम में संगठन की एक दर्जन से अधिक राज्य इकाइयों के प्रतिनिधियों और महिला विंग के पदाधिकारियों ने भाग लिया। बोर्ड के सदस्यों और नई नियुक्तियों को भाजपा के वरिष्ठ नेता और हरिद्वार के सांसद के प्रतिनिधि ओम प्रकाश जमदग्नि द्वारा सम्मानित किया गया।

स्पोर्ट्स प्रमोशन ऑर्गनाइजेशन ऑफ इंडिया एक गैर-सरकारी संगठन है जिसने खेलों को बढ़ावा देने के लिए खुद को समर्पित किया है। नमन भारद्वाज द्वारा स्थापित, संगठन की कई राज्यों में उपस्थिति है और यह तेजी से अधिक स्थानों पर विस्तार कर रहा है।

यह कहानी पीएनएन द्वारा प्रदान की गई है।


07 अक्टूबर को सर्वाधिक पढ़े जाने वाले समाचार

प्रातिक्रिया दे