बीजेपी की पीएम मोदी के जन्मदिन पर रिकॉर्ड कोविड टीकाकरण की योजना

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी। (पीटीआई)
    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी। (पीटीआई)

    भारतीय जनता पार्टी प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के 71 वें जन्मदिन के अवसर पर 17 सितंबर को रिकॉर्ड कोविड -19 टीकाकरण हासिल करने की योजना बना रही है, एक दिन जिसे पार्टी 2014 से ‘सेवा दिवस’ (सेवा का दिन) के रूप में मना रही है। उत्सव आमतौर पर एक सप्ताह तक चलते हैं। हालाँकि, इस वर्ष, सार्वजनिक जीवन में मोदी के २० वर्षों के मद्देनजर, गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में उनके दिनों को शामिल करते हुए, पार्टी के आउटरीच कार्यक्रम को २०-दिवसीय उत्सव तक बढ़ा दिया गया है।

    अपने समारोह के हिस्से के रूप में, भाजपा ने अपने प्रमुख एजेंडे के रूप में रिकॉर्ड कोविड -19 टीकाकरण को उस दिन पेश किया है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने गुरुवार को लोगों से खुद को टीका लगवाने और अन्य लोगों की भी मदद करने का आह्वान किया, जिन्हें अभी तक अपने शॉट्स नहीं मिले हैं। मंडाविया ने कहा, “यह प्रधानमंत्री के लिए जन्मदिन का तोहफा होगा।”

    ‘सबको वैक्सीन, मुफ़्त वैक्सीन’ की PM @NarendraModi जी ने देश को सौग़ात दी है!

    कल हम सबके प्रिय प्रधानमंत्री जी का जन्मदिन है, चलो #VaccineSeva कर जिन्होंने वैक्सीन नहीं ली है, ऐसे अपनों को, परिजनों को और समाज के सभी तबकों को टीका लगवाकर, उनको जन्मदिन का उपहार देते हैं।

    — Mansukh Mandaviya (@mansukhmandviya) September 16, 2021

    समाचार एजेंसी एएनआई ने भाजपा के एक वरिष्ठ नेता के हवाले से बताया कि भाजपा जिस दिन टीकाकरण का लक्ष्य रख रही है, वह 1.5 करोड़ खुराक है। जबकि देश कम से कम दो बार पहले एक दिन में 10 मिलियन से अधिक खुराक देने में कामयाब रहा है, पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पहले कहा था कि बूथ कार्यकर्ता और स्वास्थ्य स्वयंसेवक उस दिन टीकाकरण अभियान में सहायता करेंगे।

    अन्य उत्सव

    टीकाकरण के अलावा, भाजपा ने लोगों को मोदी की तस्वीर के साथ 14 करोड़ राशन बैग वितरित करने की भी योजना बनाई है। साथ ही 2 अक्टूबर को गांधी जयंती के अवसर पर भाजपा कार्यकर्ता बड़े पैमाने पर स्वच्छता अभियान का नेतृत्व करेंगे और खादी और स्थानीय उत्पादों के उपयोग को प्रोत्साहित करने के लिए एक अभियान भी चलाएंगे. 17 सितंबर से शुरू होने वाला यह उत्सव 7 अक्टूबर तक चलेगा।

    इसके अलावा, भाजपा बूथ कार्यकर्ता सार्वजनिक सेवा के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को उजागर करते हुए पीएम को पांच करोड़ पोस्टकार्ड भेजेंगे।

    प्रदेश भाजपा इकाई में शामिल

    मध्य प्रदेश, कर्नाटक और महाराष्ट्र कुछ ऐसे राज्यों में शामिल हैं जहां भाजपा इकाइयों ने कोविड-19 टीकाकरण अभियान की योजना बनाई है। एमपी के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने 17 सितंबर को अपने राज्य में तीसरे ‘महा टीकाकरण अभियान’ की योजना बनाई है, जबकि कर्नाटक सरकार ने टीकाकरण अभियान के साथ रक्तदान अभियान की योजना बनाई है।

    इसी तरह के समारोह की योजना महाराष्ट्र भाजपा ने भी बनाई है, जिसका उद्घाटन पूर्व सीएम और वर्तमान विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस करेंगे। महाराष्ट्र इकाई द्वारा प्लास्टिक पर जागरूकता अभियान भी चलाया जाएगा।

    17 सितंबर को सर्वाधिक पढ़े जाने वाले समाचार

    प्रातिक्रिया दे