राज्य का बजट जाने बिना उत्तराखंड में वादे कर रहे केजरीवाल: हरीश रावत

राज्य का बजट जाने बिना उत्तराखंड में वादे कर रहे केजरीवाल: हरीश रावत
कांग्रेस नेता हरीश रावत, चंडीगढ़ ।

चंडीगढ़: मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर कटाक्ष करते हुए, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हरीश रावत ने रविवार को आरोप लगाया कि आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक दिल्ली में अपने वादों को पूरा करने में विफल रहे और अब है राज्य के बजट को जाने बिना चुनाव वाले उत्तराखंड में नए वादे करना।

चुनाव वाले राज्य उत्तराखंड में केजरीवाल द्वारा किए गए विभिन्न वादों पर टिप्पणी करते हुए, रावत ने एएनआई को बताया, “वह दिल्ली में किए गए वादे को पूरा नहीं कर पाए हैं और उन्होंने राज्य के बजट को जाने बिना उत्तराखंड में वादे करना शुरू कर दिया है, स्थिति और परिस्थितियां।”

उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव 2022 की शुरुआत में होने वाले हैं।

रावत की टिप्पणी के कुछ दिनों बाद केजरीवाल ने किसानों के विशेष उल्लेख के साथ लोगों को 300 यूनिट मुफ्त बिजली की गारंटी देने का वादा किया था, साथ ही 2022 उत्तराखंड विधानसभा में राज्य में सत्ता में आने पर पुराने बिजली बिलों को माफ करने की पेशकश की थी। 

इससे पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री ने जुलाई में अपने उत्तराखंड दौरे के दौरान कहा था, ”बिजली के मामले में मैं चार चीजों की गारंटी देता हूं. हमारी सरकार बनने के बाद हम 300 यूनिट मुफ्त बिजली देंगे. किसानों को मुफ्त बिजली मिलेगी. पुराने बिल मिलेंगे. माफ किया जाए। 24 घंटे बिजली देने में कुछ समय लगेगा।”

उन्होंने यह भी आश्वासन दिया था कि पार्टी उत्तराखंड में स्कूलों का निर्माण करेगी और बिजली, पानी, खेती के अलावा अन्य मुद्दों पर काम करेगी।

21 सितंबर को सर्वाधिक पढ़े जाने वाले समाचार

प्रातिक्रिया दे