Cloudburst In Tehri Garhwal: बादल फटने से एक ही परिवार के तीन लोग हारे जिंदगी की जंग, 2014 की भयावह यादें हुई ताज़ा

Mandeep Singh Sajwan

Cloudburst In Tehri Garhwal: उत्तराखंड के टिहरी जिले के भिलंगना ब्लॉक के नौताड़ तोक में अचानक बादल फटने से एक ही परिवार के तीन सदस्य मौत के शिकार हो गए। जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी बृजेश भट्ट के अनुसार, नौताड़ तोक में स्थित एक होटल बह गया, जिसमें होटल मालिक भानु प्रसाद (50), उनकी पत्नी नीलम देवी (45) और उनके पुत्र विपिन (28) लापता हो गए थे।

Cloudburst In Tehri Garhwal: बादल फटने से एक ही परिवार के तीन लोग हारे जिंदगी की जंग, 2014 की भयावह यादें हुई ताज़ा


रेस्क्यू टीम ने घटनास्थल से 100 मीटर दूर भानु और नीलम के शव बरामद कर लिए हैं, जबकि विपिन को घायल अवस्था में मलबे से निकाला गया। विपिन को सांस लेने में कठिनाई और सीने में दर्द की शिकायत थी। उसे रात दो बजे पिलखी से एम्स लाया गया, लेकिन सभी प्रयासों के बावजूद उसकी जान नहीं बचाई जा सकी। विपिन ने डैम टॉप के पास दम तोड़ दिया। उसकी बॉडी को डीएच बौराड़ी में लाया गया है।

इस घटना की स्मृति 31 जुलाई 2014 की रात को भिलंगना ब्लॉक के जखन्याली गांव के नौताड़ तोक में हुई त्रासदी को ताज़ा कर देती है, जब बादल फटने से पांच लोग मलबे में दबकर मारे गए थे और कई घरों को नुकसान पहुँचा था। दस साल बाद, 31 जुलाई 2024 की रात को फिर से वही स्थिति उत्पन्न हो गई और एक ही परिवार के तीन लोग मौत के मुंह में समा गए हैं।

Cloudburst In Tehri Garhwal: मुख्यमंत्री धामी ने परिवार से बात कर व्यक्त किया गहरा दुख, दी सांत्वना

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने पीड़ित परिवार से फोन पर बात की और घटना पर गहरा दुख व्यक्त किया। उन्होंने जखन्याली ग्राम पंचायत के प्रधान के पति दीपक श्रीयाल से स्थिति की जानकारी ली और आश्वस्त किया कि ग्रामीणों को हर संभव मदद प्रदान की जाएगी।

सीएम ने एसडीआरएफ, पुलिस और प्रशासन की पहुंच की जानकारी भी ली और अधिकारियों को निर्देश दिया कि स्थिति को शीघ्र सामान्य किया जाए। दीपक श्रीयाल ने मुख्यमंत्री को बताया कि 2014 में हुई घटना की पुनरावृत्ति हुई है और सभी 14 परिवारों के पुनर्वास की मांग की।

Tags:

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!