1000 Babies Neena Gupta: अब तक का सबसे चौंकाने वाला किरदार, जिसे आप बिल्कुल मिस नहीं करना चाहेंगे

Mandeep Singh Sajwan

वेब सीरीज़ "1000 Babies" 18 अक्टूबर, 2024 को Disney+ Hotstar पर रिलीज़ हो रही है। इस शो का निर्देशन मलयालम लेखक-निर्देशक नजीम कोया कर रहे हैं, जिसमें रहमान और नीना गुप्ता मुख्य भूमिकाओं में नजर आएंगे।

1000 Babies Neena Gupta: अब तक का सबसे चौंकाने वाला किरदार, जिसे आप बिल्कुल मिस नहीं करना चाहेंगे


नजीम कोया ने एक विशेष साक्षात्कार में इस सीरीज़ की प्रेरणा और निर्माण प्रक्रिया के बारे में बात की, जिसमें उन्होंने नीना गुप्ता जैसी अनुभवी अभिनेत्री को कास्ट करने के बारे में भी बताया।


प्रश्न: "1000 Babies" आपके दूसरे निर्देशन कार्य के रूप में सामने आ रही है। एक लंबे नैरेटिव और संवेदनशील विषय जैसे मास इन्फैंटिसाइड (शिशु हत्या) को अपनाने पर आपके विचार क्या हैं?

उत्तर: मैं लंबे समय से वेब सीरीज़ बनाना चाहता था। महामारी के बाद से हमने OTT प्लेटफ़ॉर्म्स जैसे Netflix और Disney+ Hotstar पर दुनियाभर की कई सीरीज़ देखी हैं। लेकिन मुझे लगता है कि भारतीय सीरीज़ अभी भी अंतरराष्ट्रीय स्तर की गुणवत्ता तक नहीं पहुंची हैं। 

Also read: Exclusive Insights: 46 साल के इस भारतीय ने बनाया 400 लोगों को करोड़पति, जानें कैसे?


"पाताल लोक" और "मिर्ज़ापुर" जैसे शो बने हैं, लेकिन हम उस दायरे में ही सीमित रहते हैं। मुझे लगता है कि जब हम एक सीरीज़ बनाते हैं, तो वह ऐसा होना चाहिए जो लोगों के बीच चर्चा का विषय बने। 

पहले मैं इस कहानी को फ़िल्म के रूप में बनाना चाहता था, लेकिन यह इतनी विस्तृत थी कि इसे 2 घंटे में समेटना संभव नहीं था। OTT प्लेटफ़ॉर्म पर हम इसे और विस्तार से दिखा सकते हैं, और जब मैंने इसे हॉटस्टार को प्रस्तुत किया, तो उन्होंने इसे तुरंत हरी झंडी दे दी।


प्रश्न: रहमान और नीना गुप्ता जैसे अनुभवी अभिनेताओं को आपने इस सीरीज़ के लिए कैसे चुना?

उत्तर: नीना जी ने मुझसे पूछा, "क्यों मैं?" मेरे शहर में कई अभिनेता हैं जो विभिन्न भूमिकाओं को आसानी से निभा सकते हैं, लेकिन मैंने नीना जी को इसलिए चुना क्योंकि मुझे किसी ऐसे व्यक्ति की जरूरत थी जो भारतीय सिनेमा का आइकन हो। 

मलयालम की प्रमुख अभिनेत्री को कास्ट करने पर दर्शक उनके पुराने किरदारों को याद कर सकते थे, जबकि नीना गुप्ता को कास्ट करने पर उनका प्रदर्शन एक नए रूप में सामने आया। 

1000 Babies Neena Gupta: अब तक का सबसे चौंकाने वाला किरदार, जिसे आप बिल्कुल मिस नहीं करना चाहेंगे


रहमान को कास्ट करना थोड़ा चुनौतीपूर्ण था। पहले तो वह एक और पुलिस की भूमिका निभाने में अनिच्छुक थे, लेकिन जब मैंने उन्हें कहानी सुनाई, तो वह इसके लिए तैयार हो गए।


प्रश्न: क्या "1000 Babies" का भविष्य में और सीज़न देखने को मिल सकता है?

उत्तर: इस सीरीज़ की कहानी इतनी विस्तृत है कि इसे कई सीज़नों तक बढ़ाया जा सकता है। पहले मैंने इसे "1000+ Babies" नाम दिया था, लेकिन इसे बोलने में कठिनाई होती, इसलिए 'प्लस' हटा दिया गया। पहले सीज़न में ही मैंने 7 अलग-अलग मामलों की कहानी को शामिल किया है, और अभी भी इसमें बहुत कुछ तलाशा जा सकता है।


Disney+ Hotstar ने इस सीरीज़ के हर सीज़न के लिए सौदा किया है, और दर्शक इसका आनंद लेते रहेंगे।

💥Watch Trailer:  1000 Babies on Youtube


विवरण जानकारी
वेब सीरीज का नाम 1000 Babies
रिलीज़ डेट 18 अक्टूबर, 2024
OTT प्लेटफ़ॉर्म Disney+ Hotstar
निर्देशक नजीम कोया
मुख्य कलाकार नीना गुप्ता, रहमान
शैली मिस्ट्री थ्रिलर
कहानी मास इंफैंटिसाइड की रोमांचक कहानी
देखने का कारण नीना गुप्ता का शक्तिशाली प्रदर्शन
सीज़न्स की संख्या कई सीज़न की योजना
खासियत अनूठी कहानी, अनुभवी कलाकारों का शानदार प्रदर्शन
लक्षित दर्शक थ्रिलर प्रेमी, नीना गुप्ता के प्रशंसक, भारतीय OTT दर्शक
ट्रेलर रिलीज़ Disney+ Hotstar पर उपलब्ध
कीवर्ड्स 1000 Babies Neena Gupta, नीना गुप्ता वेब सीरीज, Disney+ Hotstar शो

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!