भारत की सबसे महंगी एक्ट्रेस: बनना चाहती थी CA, बन गईं actress, 80 से ज्यादा फिल्मों में किया है काम, जानिए पूरी कहानी..

Mandeep Singh Sajwan

भारत की सबसे अधिक कमाई करने वाली अभिनेत्रियों में से एक, जिन्होंने रजनीकांत, शाहरुख खान, जयराम और नागार्जुन अक्किनेनी जैसे कलाकारों के साथ काम किया है, ने फिल्म इंडस्ट्री में अपनी अलग पहचान बनाई है। 2018 में फोर्ब्स इंडिया की ‘सेलिब्रिटी 100’ सूची में शामिल होने वाली वह अकेली दक्षिण भारतीय प्रमुख अभिनेत्री थीं।

a collage of indian tollywood actress nayanthara


अपने 20 साल के करियर में इस अभिनेत्री ने लगभग 80 फिल्में की हैं और कई प्रतिष्ठित पुरस्कार अपने नाम किए हैं। दिलचस्प बात यह है कि शुरू में उनका इरादा अभिनेत्री बनने का नहीं था। वह चार्टर्ड अकाउंटेंसी (सीए) करना चाहती थीं। उन्होंने अंग्रेजी साहित्य में स्नातक किया था और सीए बनने की ओर बढ़ रही थीं, लेकिन अंततः उन्होंने फिल्मी दुनिया का रास्ता चुना।

Also read: अभिषेक बच्चन ने क्या किया जब उन्हे मिली उनकी शादी की मॉर्फ्ड इमेज

इस दौरान, उनका करियर भी ऐसे मोड़ पर पहुंचा जहां लोग सोचने लगे कि उनकी प्रगति ठहर गई है। लेकिन उन्होंने दमदार वापसी की और दक्षिण भारतीय सिनेमा की मुख्य अभिनेत्री बन गईं। बड़े फिल्म निर्माता उन्हें बड़े सितारों के साथ काम देने लगे।

भारत की सबसे महंगी एक्ट्रेस: बनना चाहती थी CA, बन गईं actress, 80 से ज्यादा फिल्मों में किया है काम, जानिए पूरी कहानी..
Credit @ Nayanthara .via Instgram

करियर की शुरुआत में उनके सिलंबरासन (सिम्बु) के साथ रिश्ते की खबरें सामने आईं। दोनों 2006 की फिल्म “वल्लालन” के सेट पर मिले और एक-दूसरे को पसंद करने लगे, लेकिन कुछ महीनों बाद उनका ब्रेकअप हो गया। उनकी निजी तस्वीरें भी लीक हो गई थीं, जो उस समय चर्चा का विषय बनी थीं।


Also read: Nia Sharma Trolled: निया शर्मा ने पहना इतना बोल्ड टॉप हुईं ट्रोल


इसके बाद, खबरें आईं कि वह प्रभु देवा के साथ साढ़े तीन साल तक रिश्ते में थीं। 2009 में यह अफवाह भी फैली थी कि वे शादी करने वाले हैं, लेकिन उनका रिश्ता आगे नहीं बढ़ पाया।


2015 में नयनतारा की मुलाकात विग्नेश शिवन से हुई, जब वे “नानुम राउडी धान” फिल्म कर रहे थे। दोनों के बीच प्यार पनपा और उन्होंने एक-दूसरे को डेट करना शुरू किया। बाद में उन्होंने शादी की और सरोगेसी के माध्यम से जुड़वां बेटों का स्वागत किया। 2023 में नयनतारा ने शाहरुख खान के साथ बॉलीवुड में अपना डेब्यू किया।



नयनतारा अब भारत की सबसे ज्यादा फीस लेने वाली अभिनेत्री बन चुकी हैं, जो 50 सेकंड के विज्ञापन के लिए 5 करोड़ रुपये लेती हैं। उन्होंने टाटा स्काई के लिए विज्ञापन किया था। खबरों के अनुसार, नयनतारा एक फिल्म के लिए 10 करोड़ रुपये चार्ज करती हैं।



Also read: Nora Fatehi Sexy Looks: अपनी शानदार अदाओं से घायल कर रहीं हैं नोरा फतेही, यहाँ देखें वीडियो


उन्हें आखिरी बार “अन्नपूर्णी: द गॉडेस ऑफ फूड” में अन्नपूर्णी के रूप में देखा गया था। उनकी आगामी फिल्में “टेस्ट”, “मननगट्टी सिंस 1960”, “डियर स्टूडेंट्स” और “थानी ओरुवन 2” हैं।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!