SRH vs DC Highlights: अक्षर पटेल के हरफनमौला प्रदर्शन से दिल्ली कैपिटल्स की दूसरी जीत, सनराइजर्स हैदराबाद लगातार तीन हारे

Mandeep Singh Sajwan

दिल्ली कैपिटल्स के अक्षर पटेल के हरफनमौला प्रदर्शन से सनराइजर्स हैदराबाद के आल राउंडर वाशिंगटन सुंदर के प्रदर्शन को छोटा साबित करते हुए, दिल्ली कैपिटल्स ने हैदराबाद को कम स्कोर वाले आखिरी ओवर के रोमांचक मुकाबले में 7 रन से हरा दिया।

SRH vs DC Highlights: अक्षर पटेल के हरफनमौला प्रदर्शन से दिल्ली कैपिटल्स की दूसरी जीत, सनराइजर्स हैदराबाद लगातार तीन हारे


आईपीएल के 16 सीज़न में यह पहली बार था, दिल्ली ने जीत के लिए मध्यम 145 रनों का पीछा करते हुए 150 के तहत पहली पारी का सफलतापूर्वक बचाव किया, हैदराबाद अपने 20 ओवरों में 6 विकेट पर 137 रन ही बना सका।


यह लगातार 5 हार के बाद दिल्ली की लगातार दूसरी जीत थी जबकि हैदराबाद को लगातार तीसरी हार का सामना करना पड़ा।


ऑफ स्पिन ऑलराउंडर सुंदर (4-0-28-3) और भुवनेश्वर कुमार (4-0-11-2) ने खेल के पहले हाफ में दिल्ली कैपिटल्स की बल्लेबाजी कमजोरियों को उजागर कर उन्हें 144/9 पर रोक दिया। डेविड वार्नर ने बल्लेबाजी करने का फैसला किया।


लेकिन एक अकथनीय बल्लेबाजी दृष्टिकोण जिसमें SRH ने कभी भी हावी नहीं देखा, उनके पतन का कारण बना क्योंकि वे 137 तक ही सीमित थे।


14.1 ओवर में 85 रन पर अपना आधा हिस्सा गंवाने के बाद, SRH की रिकवरी का नेतृत्व हेनरिक क्लासेन (31; 19b, 3x4, 1x6) और सुंदर ने किया, जो 15 गेंदों में नाबाद 24 रन (3x4) लेकर आए।


लेकिन यह पर्याप्त साबित नहीं हुआ क्योंकि एनरिक नार्जे (4-0-33-2) ने अपने दक्षिण अफ्रीकी साथी को आउट कर दिया, इससे पहले कि मुकेश कुमार ने 13 रन का बचाव करने के लिए एक शानदार आखिरी ओवर फेंका और दिल्ली को सीजन की लगातार दूसरी जीत दिलाई।


दिल्ली, जिसने सीजन की शुरुआत पांच मैचों की हार के साथ की थी, हालांकि चार अंकों के साथ तालिका में सबसे नीचे रही।

कोलकाता नाइट राइडर्स और SRH, जिनके भी चार अंक हैं, नेट रन रेट पर आगे रहे।


हैरी ब्रूक का काफी हद तक निराशाजनक आईपीएल डेब्यू सीजन आगे बढ़ा और मयंक अग्रवाल (49) दो जीवनरेखाओं का अधिकतम उपयोग करने में विफल रहे।


ऐसे ऐसे घटित हुआ रोमांचक मैच 

दिल्ली की राजधानियों ने धीरे-धीरे चार विकेट लेकर खेल पर अपनी पकड़ मजबूत कर ली - अग्रवाल, राहुल त्रिपाठी (15), अभिषेक शर्मा (5) और एडेन मरकाम (3) बीच के ओवरों में तेजी से, और ओवरों के बीच केवल तीन चौके लगाने की अनुमति दी 5 से 15 जिसने SRH की दुर्दशा को उजागर किया।


अग्रवाल को शुरुआती जीवनदान मिला जब शुरुआती ओवर में ईशांत शर्मा की पहली स्लिप में मिचेल मार्श अपनी दाहिनी ओर के कठिन मौके को बरकरार नहीं रख सके।


दाएं हाथ के इस बल्लेबाज को 47 के स्कोर पर दूसरी लाइफलाइन मिली, जब मार्श की गेंद पर शॉट शॉर्ट फाइन लेग पर मुकेश के करीब पहुंचा, लेकिन वह जल्द ही किस्मत से बाहर हो गए।


अक्षर पटेल ने फ्लाइट में बल्लेबाज को धोखा दिया, केवल 12 वें ओवर में सीधे अमन खान को मारने के लिए।


अग्रवाल ने ब्रुक और त्रिपाठी के साथ क्रमश: पहले और दूसरे विकेट के लिए 39 गेंदों में सात चौकों की मदद से 31 और 38 रन जोड़कर 49 रन बनाए, लेकिन कभी भी कार्यवाही के शीर्ष पर नहीं दिखे।


अग्रवाल के आउट होने से दिल्ली की टीम 12वें ओवर में उलट गई और उनके इम्पैक्ट स्थानापन्न ईशांत ने SRH के इम्पैक्ट खिलाड़ी त्रिपाठी को 21 गेंद में 15 रन पर पीछे कैच कराकर करारा झटका दिया।


SRH की स्लाइड अभिषेक (5) के साथ 14 वें ओवर में कुलदीप यादव को सीधे एक हिट के साथ जारी रही और अगले में, अक्षर ने मार्कराम को 86/5 पर घरेलू टीम को पीछे छोड़ने के लिए एक चौका लगाया।


आखिरी चार ओवरों में 51 रनों की जरूरत के साथ, क्लासेन और सुंदर ने छठे विकेट के लिए 26 गेंदों में 41 रनों की साझेदारी कर SRH को पुनर्जीवित किया, लेकिन उनका प्रयास बहुत देर से आया।


इससे पहले, सुंदर ने बल्लेबाजी करने का विकल्प चुनने के बाद दिल्ली की राजधानियों की बल्लेबाजी लाइन-अप की कमर तोड़ने के लिए पांच गेंदों में तीन विकेट लेने के लिए अपने छह मैचों के बिना विकेट के रन को समाप्त कर दिया।


फिर भुवनेश्वर ने 4-0-11-2 के पारसी स्पेल के साथ आए, जिसमें फिल सॉल्ट (0) और अक्षर (34) के प्रमुख विकेट शामिल थे, जिसने दिल्ली को और हिला दिया।


पावरप्ले के बाद दिल्ली कैपिटल्स का स्कोर 57 से 2 विकेट पर 62 रन हो गया था, और उनकी पीठ दीवार के खिलाफ मजबूती से दब गई थी।


पटेल (34) और मनीष पांडे (34) ने दिल्ली के लिए कुछ बचाए, जो अंक तालिका में सबसे नीचे है।


इस जोड़ी ने छठे विकेट के लिए 69 रन जोड़कर दिल्ली की राजधानियों को 100 रनों के पार पहुंचाया और कुल पतन को रोका।


पटेल ने एक रन-ए-बॉल 34 हिट की, जिसमें चार हिट फेंस पर लगीं, जबकि पांडे 27 गेंदों में 34 रन (2×4) के लिए सुंदर द्वारा डीप मिडविकेट से एक शानदार थ्रो के बाद रन आउट हो गए।


स्वर पहले भुवनेश्वर द्वारा निर्धारित किया गया था, जिन्होंने तीसरी गेंद पर फिल सॉल्ट को क्लासेन के पीछे कैच आउट कराया और डेविड वार्नर को अपने शुरुआती स्पैल के अधिकांश समय तक चुप रखा।


दिल्ली के कप्तान, जिन्होंने चौथे ओवर में सुंदर की गेंद पर एक चौका और एक छक्का लगाने के लिए बेड़ियों को तोड़ दिया, आठवें ओवर में मध्य क्रम के माध्यम से स्पिन गेंदबाजी ऑलराउंडर के साथ पावरप्ले के ठीक बाद समाप्त हो गया।


वार्नर, जो 20 गेंदों में 21 रन बनाकर आउट हुए, दूसरी गेंद पर डीप स्क्वायर लेग पर ब्रूक द्वारा स्वीप करने की कोशिश में लपके गए।


दिल्ली आगे डूब गई क्योंकि वापसी करने वाले बल्लेबाज सरफराज खान (10) सुंदर की चौथी गेंद पर डीप बैकवर्ड स्क्वायर लेग पर भुवनेश्वर के हाथों कैच कराकर स्वीप शॉट लगाने वाले थे।


अमन ने पहली गेंद पर चौका लगाया लेकिन अंतिम गेंद पर सुंदर की गेंद पर ऊपरी छोर से निकल गए।


डीसी के नंबर 3 मार्श ने दूसरे ओवर में मार्को जानसन की चार चौके के साथ शुरुआत की, जिससे उन्हें 19 रन मिले, लेकिन वह टी नटराजन की धीमी डिलीवरी से धोखा खा गए, जिन्होंने 15 गेंदों में 25 (4×4) के लिए बल्लेबाज को पगबाधा कर दिया था। .

Tags:

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!