उत्तराखण्ड: होली में काम करने वाले 5000 रोडवेज़ कर्मचारियों को प्रोत्साहन भत्ता देगा परिवहन निगम

Uttarakhand News

होली 2023 के अवसर पर रोडवेज बसों में यात्रियों की भीड़ को देखते हुए परिवहन निगम ने अपने लगभग 5000 कर्मचारियों के लिए प्रोत्साहन भत्ता योजना जारी की है। यह योजना 04 मार्च से शुरू होकर 14 मार्च तक चलेगी। इस दौरान बिना अवकाश लिए, निर्धारित लक्ष्य तक वाहन चलाने वालों को उत्तराखण्ड परिवहन निगम 1250 से 1500 रुपये प्रोत्साहन भत्ता देगा।


उत्तराखण्ड परिवहन निगम के महाप्रबंधक (संचालन एवं तकनीकी) दीपक जैन की ओर से होली पर प्रोत्साहन योजना का आदेश जारी किया गया। इसमें कहा गया कि 07 व 08 मार्च को होली है। इस पर यात्रियों की भीड़ होगी। लिहाजा, चालक, परिचालक, कार्यशाला के तकनीकी कर्मियों, आउटसोर्स कर्मियों व काउंटर पर बुकिंग करने वाले लिपिकों, पास आदि बनाने वाले लिपिकों को अधिक ड्यूटी के लिए प्रोत्साहित करने को यह योजना शुरू की गई है।

अधिकारियों और उपाधिकारियों  पर लागू नहीं होगी योजना 

साथ ही साथ उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि यह योजना अधिकारियों, उपाधिकारियों पर लागू नहीं होगी। अगर 11 दिन की अवधि में किसी नियमित चालक, परिचालक, तकनीकी कर्मचारी का साप्ताहिक अवकाश पड़ता है तो भत्ता योजना खत्म होने के बाद दिया जाएगा।

किसके लिए क्या प्रोत्साहन भत्ता?

रोडवेज  चालक-परिचालक के लिए

75 प्रतिशत लोडफैक्टर से अधिक आय, एक अवकाश लेकर 10 दिन ड्यूटी करने पर: मैदानी मार्गों पर कम से कम 2420 किमी, मिश्रित मार्गों पर कम से कम 2000 किमी और केवल पर्वतीय मार्गों पर कम से कम 1800 किमी चलने वालों को 1250 रुपये प्रोत्साहन राशि मिलेगी।

Read Also : UKPSC Junior Assistant(Kanisth Sahayak) Answer Key 2023 PDF Download

75 प्रतिशत लोडफैक्टर से अधिक आय, एक भी अवकाश न लेकर 11 दिन ड्यूटी करने पर: मैदानी मार्गों पर कम से कम 2662 किमी, मिश्रित मार्गों पर कम से कम 2200 किमी और पर्वतीय मार्गों पर कम से कम 1980 किमी बस संचालन पर 1500 रुपये प्रोत्साहन राशि मिलेगी।


(निगम ने तय किया है कि होली के दिन जो भी चालक-परिचालक गाड़ी चलाएंगे उन्हें 300 रुपये और जिनका लोड फैक्टर 85 प्रतिशत से अधिक होगा, उन्हें 500 रुपये अतिरिक्त प्रोत्साहन राशि भी मिलेगी। यह योजना निगम में कार्यरत सभी नियमित, संविदा, आउटसोर्स के चालक-परिचालकों पर लागू होगी)


इनके अतिरिक्त ये सभी भी ले पाएंगे योजना का लाभ 

कार्यशाला के तकनीकी कर्मियों, संचालन में लगे डीजल लिपिक, समयपाल, बैग इन आउट लिपिक, चेकिंग लिपिक, कैशियर, स्टोर कीपर, काउंटर इन बुकिंग वाले लिपिक, पास बनाने वाले कर्मचारी, कार्यशाला के आउटसोर्स कर्मचारियों के लिए डिपो का लोड फैक्टर 75 प्रतिशत से अधिक आय होने पर 11 दिन में से 10 दिन काम करने वालों को 1000 रुपये मिलेंगे जबकि आउटसोर्स कर्मियों को 10 दिन काम करने पर 750 रुपये प्रोत्साहन भत्ता मिलेगा।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!