125 नये शहरों में लांच होगा एयरटेल 5G, यहाँ देखें विवरण

Mandeep Singh Sajwan
Airtel 5G will be launched in 125 new cities, see details here

भारत की अग्रणी दूरसंचार सेवा प्रदाता, भारती एयरटेल ने हाल ही में 125 शहरों में अपनी अल्ट्रा-फास्ट 5जी सेवाओं - एयरटेल 5जी प्लस - के लॉन्च की घोषणा की। भारती एयरटेल द्वारा यह सबसे बड़ी 5G लॉन्च घोषणा है। Airtel 5G Plus सेवाएं भारत के सभी राज्यों में पहले से ही उपलब्ध हैं, और Airtel ने हाल ही में घोषणा की कि उसने अपने नेटवर्क पर 10 मिलियन अद्वितीय 5G उपयोगकर्ताओं को पार कर लिया है।



एयरटेल 5जी प्लस


पहली बार अक्टूबर 2022 में IMC में लॉन्च किया गया, Airtel 5G Plus सेवाएं अब देश के सभी राज्यों में उपलब्ध हैं। 5जी संगत हैंडसेट और मौजूदा डेटा प्लान वाला कोई भी ग्राहक एयरटेल 5जी प्लस सेवाओं का आनंद ले सकता है। इस एकल सबसे बड़ी 5जी लॉन्च घोषणा के साथ, एयरटेल 5जी प्लस सेवाएं देश भर के 265 से अधिक शहरों में उपलब्ध हैं।

यह भी पढें:


एयरटेल 5जी प्लस के फायदे


Airtel के मुताबिक Airtel 5G Plus नेटवर्क के तीन फायदे हैं। एयरटेल 5जी प्लस नेटवर्क अत्यधिक विकसित ईकोसिस्टम के साथ व्यापक रूप से स्वीकृत और स्थापित तकनीक पर बनाया गया है। यह प्रत्येक 5जी-सक्षम फोन के साथ संगतता को सक्षम बनाता है, जिससे एयरटेल 5जी प्लस सभी 5जी समर्थित उपकरणों पर कार्यात्मक हो जाता है।


इसके अलावा, एयरटेल मौजूदा 4जी अनुभव की तुलना में 20-30 गुना तेज गति की पेशकश करने का वादा करता है, साथ ही बेहतर आवाज की गुणवत्ता और तेजी से कॉल कनेक्शन समय प्रदान करता है। अंत में, एयरटेल 5जी प्लस नेटवर्क एक अद्वितीय बिजली कटौती समाधान के साथ पर्यावरण के अनुकूल समाधान पर बनाया गया है।



प्रमुख क्षेत्रों में मार्च 2024 तक कवरेज


Airtel का कहना है, "Airtel 5G Plus सेवा की उपलब्धता का तेजी से विस्तार होता रहेगा और कंपनी अब जम्मू के ऊपरी उत्तरी शहर से लेकर कन्याकुमारी के दक्षिणी सिरे तक हर बड़े शहर में अपनी 5G सेवाएं दे रही है।"


एयरटेल ने कहा कि वह मार्च 2024 के अंत तक एयरटेल 5जी सेवाओं के साथ हर शहर और प्रमुख ग्रामीण क्षेत्र को कवर करने के लिए रणनीतिक रूप से तैयार है। एयरटेल का सबसे हालिया लॉन्च जम्मू और कश्मीर के चार शहरों में हुआ, जिससे एयरटेल 5जी प्लस शहरों की कुल संख्या 141 हो गई।


एयरटेल ने ग्राहकों के लिए एयरटेल 5जी प्लस सेवाओं का अनुभव करने के लिए देश में अपने सभी 1000 से अधिक खुदरा स्टोरों में 5जी अनुभव क्षेत्र भी बनाया है।

Tags:

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!